गाजियाबाद हत्या-आत्महत्या के सिलसिले में आदमी गिरफ्तार

अमर भारती : 5 जुलाई को दर्ज किए गए एक आत्महत्या के मामले में एक 22 वर्षीय व्यक्ति को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया गया। 37 वर्षीय व्यक्ति ने अपने तीन बच्चों और पत्नी की हत्या करने के बाद खुद को मार डाला था क्योंकि उसे उसकी पत्नी के एक्सट्रा मेरिटल अफेयर होना के बारे में संदेह था। गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार को कहा कि  जिस व्यक्ति के साथ पत्नी का संबंध होने का संदेह था, उसको गिरफ्तार कर लिया है।

37 वर्षीय प्रदीप कुमार, पत्नी संगीता, 35 वर्षीय और तीन नाबालिग बेटियां- मानसी, 8, यशस्वी, 5, और ओजसवी, 3- के शव 5 जुलाई को न्यू शताब्दीपुरम में उनके घर में पाए गए।
पुलिस ने कहा था कि कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था और शवों को बरामद करने के लिए पुलिस की एक टीम को अंदर घुसना पड़ा। संगीता को हथौड़े से मौत के घाट उतारा गया, जबकि तीनों बच्चों के चेहरे के चारों ओर काले रंग के टेप के घाव पाए गए, जिससे उनकी मौत हो गई। प्रदीप ने अपने परिवार की हत्या के बाद कथित तौर पर खुद को मार डाला।

घटना के बाद, संगीता के परिवार ने प्रदीप के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत हत्या, हत्या का प्रयास और आत्महत्या के लिए उकसाने की प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने सोमवार को इस साल फरवरी तक पीड़ितों के घर रहने वाले 22 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया। प्रदीप ने अपने सात पेज के सुसाइड नोट में अपनी पत्नी पर किसी पुरुष के साथ संबंध होने का शक जताया था लेकिन किसी का नाम नहीं लिया गया था। हमारी जांच के आधार पर, हमने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है :पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कहा।

पुलिस के अनुसार, संगीता के पास पालतू जानवर के रूप में कई खरगोश थे जिनके लिए वह कार्डबोर्ड का उपयोग करके घर बनाना चाहती थी। लगभग एक महीने पहले, 22 वर्षीय ने काले टेप का एक बंडल खरीदा और इसे संगीता को कार्डबोर्ड पर उपयोग करने के लिए दिया था।
पुलिस ने कहा कि बच्चों को इस टेप का इस्तेमाल करके मारा गया।

रिपोर्ट-प्रीति शर्मा 

यदि आप पत्रकारिता क्षेत्र में रूचि रखते है तो जुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से:-


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437