फ्रांस ने 11 मई तक बढ़ाया लॉक डाउन, कोरोना संक्रमण के मामले अब हो रहे कम

फ्रांस ने कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी को एक और महीने के लिए आगे बढ़ा दिया है। फ्रांस ने 17 मार्च से 11 मई तक जगह-जगह तालाबंदी कर दी है, जिसके बाद स्कूलों और व्यवसायों को धीरे-धीरे खोला जाएगा। इसके साथ ही फ्रांस में कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम मध्य जुलाई के पहले नहीं होगा।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉ ने कहा कि महामारी स्थिर करने के लिए शुरुआत थी आशा है कि देश पटरी पर लौट रहा है। उन्होंने कहा कि 11 मई को एक नए चरण की शुरुआत होगी। यह प्रगतिशील होगा और नियमों को हमारे परिणामों के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है।

इस बीच स्पेन ने लॉकडाउन के आदेशों को कम करना शुरू कर दिया और ऑस्ट्रिया ने कुछ दुकानों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है। दरअसल, इस वायरस से बुरी तरह से प्रभावित अन्य देशों ने इस उम्मीद के साथ अपने उपायों को आसान बनाने पर विचार किया कि बढ़ती मृत्यु दर जल्द ही कम हो सकती है। आधी से अधिक मानवता अब वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में कैद होकर रह गई है।

कोरोना संकट के समय में ब्रिटिश सिख समुदाय की निस्वार्थ सेवा के लिए प्रिंस चार्ल्स ने की तारीफ
यह भी पढ़ें

इस महामारी की वजह से दुनियाभर में कम से कम एक लाख 19 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 20 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।