हावड़ा से जेयूएफ के चार उग्रवादी गिरफ्तार

अमर भारती : जेलियांगरोंग यूनाइटेड फ्रंट (जेयूएफ) के चार उग्रवादियों को हावड़ा शहर के गोलाबाड़ी इलाके से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उग्रवादियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। कोलकाता पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को नकली भारतीय नोट के बड़े जखीरे के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया था। उसने हावड़ा में अपने ठिकाने की जानकारियों का खुलासा किया जिसके बाद इन चारों को पकड़ा गया।

जेयूएफ मणिपुर का उग्रवादी समूह है जो नगालैंड-मणिपुर सीमा पर सक्रिय है। उन्होंने बताया कि चारों जेयूएफ उग्रवादियों के पास से 34,54,270 रुपये की राशि जब्त की गई। उन्होंने यह राशि सिम्प्लेक्स के परियोजना प्रबंधक अवजीत धार को मणिपुर के नोनी जिले से 19 फरवरी को अगवा करने के बाद एकत्रित करने की बात बताई। अधिकारी ने कहा, ‘‘जेयूएफ के चार उग्रवादियों में से दो असम से और दो मणिपुर से हैं।’’

कोलकाता पुलिस एसटीएफ ने बृहस्पतिवार को शहर के धर्मतला बस टर्मिनल इलाके से असम निवासी एक शख्स को गिरफ्तार किया था और उसके पास से 1,50,000 रुपये के नकली भारतीय नोट बरामद किए थे। उन्होंने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान उसने हमें हावड़ा में छिपे अपने साथियों की सूचना दी। गोलाबाड़ी पुलिस थाना इलाके में छापा मारकर जेयूएफ उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया।’’ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादियों को शनिवार को शहर की एक अदालत में पेश किया जाएगा।