भारत से आई फ्लाइट में मिले 49 कोरोना पॉजिटिव मामलें

नई दिल्ली। नई दिल्ली से हॉन्ग कॉन्ग पहुंची फ्लाइट में 49 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए है। जिसके बाद अब हॉन्ग कॉन्ग ने भी भारत से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। बता दे कि जो लोग संक्रमित पाए गए है वे सभी यात्री 4 अप्रैल को हॉन्ग कॉन्ग गई विस्तारा की फ्लाइट में सवार थे।

लोगों का संक्रमित पाया जाना एक बड़ा झटका

हॉन्ग कॉन्ग में रोजाना आने वाले मामले इससे कम है इसलिए। 49 लोगों का संक्रमित पाया जाना एक बड़ा झटका है। बता दे कि इसी साल जनवरी में हॉन्ग कॉन्ग ने कोरोना वायरस की चौथी लहर पर काबू पा लिया था।

उड़ानों पर लगाई रोक

अब इन मामलों के बाद हॉन्ग कॉन्ग प्रशासन ने बीते सोमवार से अगले दो हफ्तों के लिए भारत, पाकिस्तान और फिलीपींस से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा दी है। प्रशासन ने इन देशों को ‘अत्याधिक जोखिम’ वाली सूची में डाला है।

3 हफ़्तों के लिए क्वॉरंटीन

बता दे कि विस्तारा की फ्लाइट में कुल 188 यात्री अपनी यात्रा कर सकते है लेकिन हॉन्ग कॉन्ग ने यह नहीं बताया है कि 4 अप्रैल को इस फ्लाइट में कितने यात्री सवार थे। हॉन्ग कॉन्ग में जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जाते है उन्हें 3 हफ़्तों के लिए क्वॉरंटीन में रहना पड़ता है, जो कि दुनिया के सबसे सख्त नियमों में से एक है।

9.8 फीसदी लोगों को लग चुका कोरोना टीका

बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे पहले प्रभावित होने वाले देशों में हॉन्ग कॉन्ग का भी नाम शामिल था। लेकिन वहां सख्त नियम लागू किए गए। जिसके चलते कोरोना के केवल 11 हजार मामले ही आए हैं। हॉन्ग कॉन्ग ने अपनी 75 लाख की आबादी में से 9.8 फीसदी लोगों को अब तक कोरोना टीका लगाया है।

Leave a Reply