दुनिया में सबसे पहले वैक्सीन लेने वाले शख्स की मौत

यूके में अज्ञात बीमारी से हुई मौत

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना महामारी ने तबाही मचा रखी है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरी दुनिया के वैज्ञानिकों ने शोध किया और वैक्सीन निर्मित की। इस बीच खबर आई है कि दुनिया में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले शख्स की अज्ञात बीमारी से मौत हो गई है। अज्ञात बीमारी से मरने वाले शख्स का नाम विलियम बिल शेक्सपियर है। बता दें कि विलियम वैक्सीन लगवाने वाले दुनिया के दूसरे व्यक्ति है। इनसे पहले वैक्सीन लगवाने वाली दुनिया की पहली शख्स 91 वर्षीय मार्गरेट कीनन हैं।

20 मई को हुआ निधन

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, 81 वर्षीय विलियम बिल शेक्सपीयर का बीती 20 मई को निधन हुआ। वह पिछले साल 8 दिसंबर को कोरोना टीका लेने वाले दुनिया के पहले पुरुष लाभार्थी थे। बता दें कि विलियम ने पिछले साल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल कोवेंट्री ऐंड वार्कविकशायर में टीका लिया था। विलियम ने फाइजर-बायोनटेक का टीका लगवाया था।

सबसे पहले वैक्सीन लगवाकर बहुत खुश थे

काउंसिलर रह चुके विलियम की मौत के बाद उनकी पत्नी जॉय ने एक बयान जारी कर बताया कि विलियम पहला टीका पाकर बहुत गर्व महसूस करते थे। उन्होंने बयान में कहा, ‘दुनियाभर में सबसे पहले वैक्सीन पाने वालों में से एक बनने की उपलब्धि पाकर बिल बहुत आभारी थे।’

 दोस्त ने कही ये बात

शेक्सपियर की दोस्त जेने इन्स ने बताया कि उनका गुरुवार को निधन हो गया था। उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगवाना ही बिल को सबसे अच्छी श्रद्धांजलि है।

Leave a Reply