गाजियाबाद की एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग

10 दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश

गाजियाबाद। राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बुलन्दशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार सुबह आग लग जाने से हड़कंप मच गया। आग इतनी तेज हो गयी थी कि कुछ ही देर में शहर का हिस्सा पूरी तरह से धुएं से ढक गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कविनगर कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने दमकल की 10 गाड़ियों की सहायता से आग बुझाने की पूरी कोशिश की। बात दें कि यह घटना सुबह 8.30 बजे की है। हालांकि पूरी कोशिश के बावजूद सुबह 9.30 बजे तक आग पर काबू नहीं हो सका था।

पड़ोस की फैक्टरियों में भी लगी आग

फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के अंदर केमिकल से भरे ड्रम रखे हुए थे। आग जब इन ड्रमों में लगी तो यह ड्रम उड़-उड़ कर फटने लगे। जिसके कारण कुछ ही मिनटों के अंदर ही आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ ड्रम उड़ कर फैक्ट्री के बाहर भी गिरे जिसके कारण करीब 50 मीटर दूर खड़ी एक लग्जरी कार भी जल गई। वहीं पड़ोस की दो फैक्टरियों में भी आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी कि अत्यधिक तापमान से गोदाम से सटे 8 मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके साथ ही एक मकान में रखा सारा सामान जल गया।

घंटो बाद आग पर काबू पाया गया

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक किसी जन हानि की तो जानकारी नहीं मिल पायी है, लेकिन लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। हालांकि घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

Leave a Reply