दुनिया करे भारत की मदद : ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री

नई दिल्ली। भारत को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से बुधवार को मेडिकल सप्लाई भेजी गई। यह सप्लाई चार्टर्ड फ्लाइट द्वारा सिडनी से भारत की ओर रवाना की गई है।

वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंस्टेटर्स एवं उपकरण पहुंचे

इस खेप में 1056 वेंटिलेटर, 43 ऑक्सीजन कंस्टेटर्स और अन्य चिकित्सा उपकरणों का समावेश है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से भेजी गई सप्लाई इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी और स्थानीय प्रशासन की ओर से जरूरतमंद चिकित्सा इकाइयों को वितरित की जाएगी।
 
भारत का करीबी दोस्त ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मारिसे पायने ने कहा कि करीबी दोस्त और रणनीति सहयोगी के रूप में इस चुनौतीपूर्ण समय में ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ खड़ा है। भारत ने वैश्विक स्तर पर टीके उपलब्ध कराकर सबकी मदद की है। अब समय आया है कि दुनिया भारत की मदद करे। भारत का करीबी दोस्त होने के नाते ऑस्ट्रेलिया अपनी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में हम भारत के साथ एकजुटता से खड़े हैं।
 
यात्रा पुनः शुरू करने की बन रही योजना

ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत को महत्वपूर्ण सहयोग दिया है। इस मदद के तहत ऑक्सीजन, मेडिकल सप्लाई और पीपीई किट भारत को उपलब्ध कराई जा चुकी हैं। इसके साथ-साथ हम भारत की यात्रा को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं, जिससे वहां पर फंसे हुए ऑस्ट्रेलिया के निवासी स्वदेश लौट सकें। भारत स्थित ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग और वाणिज्य दूतावास भारत में जरूरतमंद ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों की लगातार मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply