दिल्ली क्राइम के नाम बेस्ट ड्रामा सीरीज का एमी अवॉर्ड

नेटफ्लिक्स पर साल 2019 में रिलीज हुई सीरीज दिल्ली क्राइम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अब इस सीरीज को इंटरनेशनल फेम मिल गई है. साल 2012 में हुए दिल्ली गैंगरेप मामले पर बनी इस वेब सीरीज ने देशभर में लोकप्रियता हासिल की थी.

इसे IMDb से 8.5 रेटिंग्स मिली थी. अब इस वेब सीरीज को अंतराष्ट्रीय स्तर पर फेम मिल रहा है. हाल ही में दिल्ली क्राइम ने अंतराष्ट्रीय एमी अवॉर्ड, 2020 में बेस्ट ड्रामा सीरीज की कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है. इस बात की जानकारी एक्टर आदिल हुसैन ने भी शेयर की है.

आदिल हुसैन ने ये जानकारी साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा- दिल्ली क्राइम को बेस्ट ड्रामा के लिए साल 2020 का एमी अवॉर्ड मिला है. डायरेक्टर @RichieMehta, अतुलनीय शेफाली शाह, प्यारे राजेश तैलांग और पूरी टीम. ढेर सारी शुभकामनाएं. एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी इस फिल्म की तारीफ करते हुए कहा- भारतीयों के लिए ये बहुत गर्व की बात है. डायरेक्टर और पूरी कास्ट-क्रू को खूब बधाई.

बता दें कि बेस्ट ड्रामा कैटेगरी में दिल्ली क्राइन को जर्मन वेब सीरीज Charité 2, यूके की वेब सीरीज क्रिमिनल यूके और अर्जनटीना की वेब सीरीज द ब्रोकन गार्डन से चुनौती मिली थी. मगर अपने शानदार निर्देशन और दमदार स्टार कास्ट की मदद से दिल्ली क्राइम ने बाजी मार ली.  मेड इन हेवन में शानदार एक्टिंग के लिए अर्जुन माथुर को भी नॉमिनेट किया गया था मगर वे ये अवॉर्ड नहीं जीत सके.

शेफाली शाह ने एक्टिंग से जीता दिल

दिल्ली क्राइम की बात करें तो इसमें शेफाली शाह महिला डीसीपी के रोल में नजर आई थीं. इस वेब सीरीज में मानसून वेडिंग फेम एक्ट्रेस की खूब प्रशंसा की गई थी. वहीं एमी अवॉर्ड्स की बात करें तो इस बार कोरोना वायरस की वजह से आयोजन पहले जैसा नहीं रहा.

ये पहला मौका था जब एमी अवॉर्ड्स का आयोजन वर्चुअली किया गया. मशहूर एक्टर रिचर्ड काइंड ने न्यूयॉर्क से एक खाली थिएटर से समारोह की होस्टिंग की.