लखनऊ गोल्फ क्लब में आज चुनाव, आईएएस नवनीत सहगल और मुकुल सिंघल आमने-सामने

गोल्फ क्लब के 2298 सदस्य सुबह 11:00 से शाम 6:00 बजे तक ने डाले वोट

Lucknow Golf Club now live on 4moles.com - 4moles.com

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के मशहूर क्लब का चुनाव में इन दिनों चर्चा में है। अमूमन इन चुनावों में शहर के रईसों वह पूंजी पतियों का दखल माना जाता है लेकिन इस बार का चुनाव यूपी के ब्यूरोक्रेसी में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। वजह है यूपी के दो दिग्गज अफसरों का आमने सामने आ जाने का, जिसकी वजह से दोनों ही धड़े एड़ी चोटी का जोर लगाकर चुनाव की दिशा अपनी ओर बदलने में लगे हुए हैं। एक तरफ सीनियर आईएएस मुकुल सिंघल है मुकुल सिंघल वर्तमान में राजस्व परिषद के अध्यक्ष हैं।

नवनीत सहगल और मुकुल सिंघल आमने-सामने

तो वहीं दूसरी तरफ तमाम सरकारों के चहेते रहे नवनीत सहगल है जो वर्तमान समय में अपर मुख्य सचिव सूचना के साथ-साथ खादी व एमएसएमई विभाग भी संभाल रहे हैं। जो कि अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे हैं। गोल्फ क्लब के वोटरों की संख्या में कई आईएएस और आईपीएस अफसरों पर भी भारी दबाव है कि आखिर वह किस खेमे में जाएं। इसकी चर्चा राजधानी नहीं यूपी के बाहर भी दिल्ली में बैठे बड़े अफसरों के लिए है जो यूपी के अफसरों को लगातार फोन कर जानकारी लेने का प्रयास कर रहे है कि आखिर किसका पलड़ा भारी है।

आज देर रात तक आएंगे नतीजे

इस चुनाव में चुनाव जस्टिस मुख्य पर्यवेक्षक केएस राखरा और अतिरिक्त पर्यवेक्षक रिटायर्ड आईपीएस डीसी मिश्रा व रिटायर्ड आईएएस एसके सिंह की निगरानी में चुनाव कराया जा रहा है। सुबह 11:00 बजे शुरू हुए गोल्फ क्लब के चुनावों में शुरुआत थोड़ा हल्की रही लेकिन दिन चलते ही लगभग साडे 700 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। शाम 6:00 बजे तक कुल 1296 वोट पड़े। गिनती के बाद चुनाव के नतीजे देर रात तक निकालेंगे।

  • नवनीत सहगल की टीम से महासचिव के लिए रजनीश शेट्टी, कैप्टन के लिए आरएस नंदा और कोषाध्यक्ष के लिए संजीव अग्रवाल चुनाव लड़ेंगे।
  • सिंघल ग्रुप से महासचिव के लिए संदीप दास, कैप्टन के लिए आदेश सेठ व कोषाध्यक्ष के लिए लबीर सिंह बिष्ट पेश करेंगे चुनौती।

Leave a Reply

Your email address will not be published.