दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत

अमर भारती : दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है जिसमें कि सिंगल विंडो सिस्टम के जरिए अब उपभोक्ताओं को बिजली का कनेक्शन लेने से लेकर लोड बढ़ाने-घटाने, नाम, पते में परिवर्तन करवाने, बिजली कनेक्शन की श्रेणी में बदलाव करवाने समेत सभी काम एक ही बार में हो जाएंगे। इसका मतलब है कि अब से आम लोगो को बिजली विभाग के चक्कर नहीं लगाने होंगे।

दरअसल अब बिजली उपभोक्ताओं को इन कार्यों के लिए बीएसईएस कार्यालय में दोबारा जाने की जरूरत नहीं होगी। दिल्ली सरकार के ऊर्जा मंत्री सतेंद्र जैन ने पश्चिम विहार डिविजन में इस नई योजना की शुरुआत की है।

गौरतलब है कि इस सुविधा का सीधा फायदा पंजाबी बाग, नांगलोई और मुंडका डिविजन में रहने वाले 5 लाख रजिस्टर्ड उपभोक्ताओं को होगा। ये सुविधाएं जल्द ही दिल्ली के बाकी इलाकों में भी मिलेंगी।

सूत्रो के अनुसार बिजली डिजीसेवा केंद्र पर जाने वाले उपभोक्ताओं को बीएसईएस मोबाइल एप या वेबसाइट पर लॉग ऑन करके समय लेना होगा। जिस दिन भी बुलाया जाएगा, उसी दिन सभी काम हो जाएंगे। हालांकि उपभोक्ता बीएसईएस की वेबसाइट व मोबाइल एप की मदद से भी काम करवा सकते हैं।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437