दिल्ली अनलॉक: सोमवार से निर्माण और फैक्ट्री गतिविधियां चालू होंगी , सीएम ने किया ऐलान

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोनावायरस के घटते मामलों और पॉजिटिविटी रेट को देखते हुए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा हो गई है। इसे लेकर शुक्रवार की सुबह दिल्ली डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक हुई है, जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अनलॉक की प्रक्रिया धीरे-धीरे शुरू हो रही है। 1,100 नए कोविड -19 मामलों और दिल्ली में 1.5 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह “धीरे-धीरे अनलॉक करने का समय” है।

धीरे-धीरे शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए , सीएम ने कहा कि, ‘बहुत मेहनत और मुश्किल से कोरोना काबू में आया है लेकिन पूरी लड़ाई नहीं जीती गई है। ऐसा ना हो कि पिछले 1 महीने में जो फायदा हुआ वह बेकार चला जाए इसलिए सब का यह मानना है कि धीरे-धीरे खोला जाए।’ उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों को देखते हुए ही आगे अनलॉक की प्रक्रिया बढ़ाई जाएगी।

सोमवार से कन्स्ट्रक्शन और फैक्ट्रीज़ की गतिविधियां होंगी शुरू

साथ ही उन्होंने कहा कि ‘खोलते हमको उन लोगों का ख्याल रखना है जो समाज में उन लोगों का ध्यान रखना है जो दिहाड़ी पर काम करते हैं। ऐसे मजदूर हमको कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों में काम करने वाले दिखते हैं। यह तय हुआ है कि इन दो गतिविधियों को सोमवार 31 मई से खोला जाएगा।’ इंडस्ट्रियल एरिया में चारदीवारी या परिसर में मैन्युफैक्चरिंग और प्रोडक्शन यूनिट को चलाने और एक चारदीवारी यानि तय कंस्ट्रक्शन साइट में ही मजदूरों को कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी के लिए काम करने की इजाज़त होगी।

Leave a Reply