कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अब Delhi-Noida Border पूरी तरह सील

कोरोना वायरस कोविड -19 का खतरा दिल्‍ली में लगातार बढ़ रहा है। यहां हॉटस्‍पॉट में आने वाले इलाकों से पॉजिटिव मामले सामने आते जा रहे हैं। संक्रमण से निपटने के लिए आखिर आज यहां शासन ने बड़ा निर्णय लिया है। इसके चलते दिल्‍ली व नोएडा की सीमा को सील कर दिया गया है।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने गौतमबुद्ध नगर व दिल्ली के बीच आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। हालांकि इस आवागमन में सरकारी कर्मचारियों, कोविड-19 में लगे अधिकारियों, एंबुलेंस सेवाएं व कुछ अन्य आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया पिछले कुछ दिनों के दौरान जिले के कई व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जांच में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनका संबंध किसी न किसी कारण दिल्ली से रहा है।

पॉजिटिव मामलों का राजधानी से संबंध

एलवाई ने बताया पिछले कुछ दिनों के दौरान जिले के कई व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जांच में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनका संबंध किसी न किसी कारण दिल्ली से रहा है। आशंका है कि दिल्ली से आने वाले लोग संक्रमण फैला रहे हैं।