Delhi NCR Weather Update: तेज गर्मी के बीच राहत की खबर, अगले 48 घंटे में मौसम लेगा करवट

दिल्ली-एनसीआर के साथ उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में तेज गर्मी और धूप ने लोगों की दुश्वारियों को बढ़ा दिया है। दिल्ली के पालम इलाके में मंगलवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तापमान में लगातार बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भी जताया है। माना जा रहा है कि इस सप्ताह के अंत तक अधिकतम तापमान 42 डिग्री को पार कर सकता है।

इस बीच मौसम विभाग की तरफ से राहत भरी खबर भी आ रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर का मौसम करवट लेगा। तेजी से बढ़ते तापमान के बीच दो दिन बाद यानी शुक्रवार और सोमवार-मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम एक बार फिर करवट लेगा।

तीन दिनों तक बारिश की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में आए इस बदलाव के चलते 17 को हल्की और 20-21 को ठीकठाक बारिश होने की संभावना है। इस कारण तापमान में भी थोड़ी गिरावट आ सकती है। इसके बाद मौसम फिर पलटेगा और तेज गर्मी होगी।

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक है। वहीं, इंदिरा गांधी हवाई अड्डा के नजदीक पालम का तापमान 41.2 डिग्री तक पहुंच गया। इसी के साथ दिल्ली के आया नगर में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री दर्ज किया गया।