बिजली के बिल को लेकर दिल्ली सरकार ने किया बड़ा ऐलान

अमर भारती : दिल्ली सरकार ने आम लोगों को बिजली के बिल में राहत देने के लिए एक बड़ी योजना का ऐलान किया है। बाता दें कि इस योजना के तहत अब 200 यूनिट तक बिजली के लिए कोई बिल नहीं देना होगा।

इसका ऐलान दिल्ली सरकार ने किया और साथ ही बिजली के क्षेत्र में साढ़े चार साल की उपलब्धियों को भी गिनवाया। उसके बाद ये ऐलान किया कि जो भी उपभोक्ता 200 यूनिट तक बिजली महीने में इस्तेमाल करता है उसे कोई बिजली का बिल नहीं देना पड़ेगा।

दरअसल दिल्ली सरकार के इस कदम से मध्यम वर्ग के लोगों को काफी फायदा मिलेगा। इस पर केजरीवाल का कहना है कि जब हमने पहली बार 49 दिन की सरकार चलाई थी उस वक्त बिजली की कंपनियां काफी नुकसान उठा रही थी। हमें बताया गया कि बिजली कंपनियों की हालत खराब है, कैश नहीं है, अगर दिल्ली सरकार ने पैसे नहीं दिए तो दिल्ली को ब्लैकआउट कर देंगे।

गौरतलब है कि अब दिल्ली में चुनाव होने है और इसलिए शायद जनता को मनाने की हर मुमकीन कोशिश इस योजना से की जा रही है। हालांकि अभी यह देखना बाकी है कि इस योजना कितनी सफल हो पाती है क्योकि इस तरह का वादा पहले भी दिल्ली सरकार कर चुकी है।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437