दिल्ली सरकार आम लोगों को दे सकती है ये बड़ा तोफहा

अमर भारती : दिल्ली में रहने वाले लोगों को सरकार एक बड़ी खुशखबरी देने जा रही है। बता दें कि अपने वादे के कहे मुताबिक दिल्ली सरकार राजधानी में रहने वालों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा देने की योजना पर गंभीरता से विचार कर रही है। सरकार की व्यय वित्त समिति ने बीते शुक्रवार इस योजना के लिए मंजूरी दे दी।

दरअसल इसी हफ्ते दिल्ली कैबिनेट के सामने इस योजना का प्रस्ताव रखा जा सकता है। यहां प्रस्ताव स्वीकार होने के बाद टेलीकॉम कंपनियों के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से टेंडर निकाले जाएंगे। दिल्ली के लोगों के लिए तैयार की जा रही इस योजना का नाम हॉटस्पॉट मॉडल रखा गया है। इसके तहत पूरे शहर में लगभग 11 हजार हॉटस्पॉट लगवाए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि योजना के अनुसार दिल्ली के 70 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 100 हॉटस्पॉट लगेंगे। इसके लिए राउटर्स सार्वजनिक जगहों पर लगाए जाएंगे, जैसे मोहल्ला क्लिनिक, पार्क, मार्केट या बिल्डिंग के पास और इसके अलावा अन्य प्रमुख जगहो पर भी यह सुविधा दी जा सकती है।

गौरतलब है कि हॉटस्पॉट के आसपास 50 मीटर के दूरी में लोग वाई-फाई की सुविधा उठा पाएंगे। इस परियोजना के लिए 99 करोड़ रुपए के खर्च को को मंजूरी दे दी गई है। इसके क्रियान्वयन की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग को दी गई है।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437