दिल्ली को मिली दशहरा और दुर्गा पूजा के आयोजन की अनुमति, एक नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

Delhi ncr Dussehra mela, Top Ten place of Durga puja, Shardiya Navratri, CR  park durga puja, Ten Best Durga Puja Pandal, kali Bari durga Puja, Noida Durga  Puja, Gurugram Durga Puja, Gaziabad

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के सुधर रहे हालातों के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस साल दशहरा और दुर्गा पूजा समारोह आयोजित करने की अनुमति दे दी है। हालांकि डीडीएमए ने इन जगहों पर कुल सीटों की संख्या से अधिक जमा होने को लेकर आयोजकों को सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं।

नियमों का करना होगा पालन

डीडीएमए की ओर से इन आयोजनों को आयोजित करने के अलावा, यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि कोई गैस्ट्रोनॉमी या कोई व्यापार मेला आदि न हो। साथ ही शत-प्रतिशत मास्क सिस्टम को सख्ती से लागू किया जाए। साथ ही प्रवेश और निकास द्वार के लिए स्थापित नियमों का भी पालन करना होगा।

1 नवंबर के बाद पूरी तरह से स्कूल खुलने पर लिया जाएगा फैसला

डीडीएमए ने यह भी फैसला लिया है कि 1 नवंबर से स्कूलों में बची हुई कक्षाएं धीरे-धीरे खुलेंगी। आगामी छुट्टियों के मौसम के कारण 9-12 कक्षा में वर्तमान में खुले स्कूलों को छोड़क। शेष कक्षा के लिए स्कूल बंद रहेंगे। त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद धीरे-धीरे स्कूल खुलने पर फैसला लिया जाएगा। ये सभी स्कूल त्योहारी सीजन के बाद तक भी बंद रहेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.