मानसूनी बारिश में भीगी दिल्ली, गर्मी से मिली लोगों को राहत

नई दिल्ली। दिल्ली वालों पर मॉनसून मेहरबान हो गया है। रात से ही दिल्ली समेत एनसीआर में जगह-जगह बारिश हो रही है। बरसात होने से तापमान भी घटा है और लोगों को भीषण गर्मी से भी छुटकारा मिला है।

जुलाई में सात साल बाद इतना ठंडा दिन

मौसम विभाग की माने तो बीते इस साल जुलाई में अब तक 24 घंटे में आज सुबह 8:50 बजे तक दिल्ली में 70 मिमी रेकॉर्ड बारिश हुई है। इससे पहले 11 जुलाई 2015 को 93.8 मिमी बारिश हुई थी।

दिल्ली में झमाझम बारिश होने से मौसम सुहावना

कई दिनों से मानसून का इंतजार कर रहे दिल्लीवासियों ने बारिश की फुहार देख राहत की सांस ली, ली। दिल्ली में हुई झमाझम बारिश से शहर का मिजाज ही बदल गया। दिल्ली में मंगलवार की सुबह तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई जिससे मौसम सुहावना हो गया।

दिल्लीवासियों की बढ़ी मुश्किलें, राहत से ज्यादा बारिश बनी आफत!

लोगों को मानसून से जितनी राहत नहीं मिली उससे ज्यादा जगह-जगह पर होने वाले जलजमाव से दिक्कत होने लगी। कई जगह भारी जलजमाव के कारण सड़कों पर लोगों का चलना फिरना मुश्किल हो गया है

भारी बारिश के कारण दिल्ली पानी-पानी, सड़कों पर हुआ जलभराव, ट्रैफिक जाम

मॉनसून की बारिश ट्रैफिक जाम, आवासीय कॉलोनियों में जलभराव, सड़कों पर पानी का बहाव आदि भी शुरू हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में सोमवार को जारी बारिश के साथ ही कुछ अनियोजित आवासीय कॉलोनियों में जलभराव, ट्रैफिक जाम, पानी के ओवरफ्लो होने की कई खबरें सामने आईं।

बारिश के बाद दिल्ली का बुरा हाल, ड्राइवर समेत जमीन में समा गई पूरी कार

दिल्ली में बारिश का मौसम किसी के लिए मजा बन गया है तो किसी के लिए सजा। लगातार बारिश के चलते सोमवार 19 जुलाई को द्वारका इलाके में सड़क धंस गई। इससे वहां से गुजर रही एक कार भी सड़क के साथ जमीन में पहुंच गई। गनीमत रही कि कार के चालक की जान बच गई।

Leave a Reply