यूपी बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं पर जल्द हो सकता है फैसला

छात्रों को नई डेट शीट का इंतजार

लखनऊ। यूपी बोर्ड की कक्षा दसवीं और बारवीं की परीक्षाओं पर उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही कोई फैसला ले सकती है। बता दें कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने बोर्ड की परीक्षाएं 20 मई तक टाली हुई है। वहीं विश्विद्यालयों की परीक्षाओं को भी 15 मई तक स्थगित किया हुआ है। परीक्षाएं स्थगित होने के बाद छात्रों की चिंता भी बढ़ बढ़ गयी हैं। अब सभी छात्रों को नई डेट शीट का इंतजार है। वहीं अभी तक बोर्ड की तरफ से दसवीं की परीक्षाओं को रद्द करने का भी कोई फैसला नहीं लिया है।

बोर्ड के 19 अधिकारी में से 17 संक्रमित

बता दें कि इससे पहले 15 को जसरी आदेश में कहा गया था कि बोर्ड की तारीखों पर जल्द ही फैसला किया जाएगा। यूपी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा था कि कोरोना पीक का आकलन समय-समय पर किया जा रहा है। हमारे 19 अधिकारी जो बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित हैं, इनमें से 17 अधिकारी संक्रमित हैं। यह स्थिति चिंताजनक है।

पढ़ाई बंद न करें

बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के बाद से शिक्षकों की चिंता बढ़ गयी है। क्योंकि ज्यादातर छात्रों ने पढ़ाई करना बंद कर दिया है और शिक्षकों से संपर्क तोड़ दिया है। इस पर शिक्षकों का कहना है कि पढ़ाई बंद न करें। सभी छात्र अपने सिलेबस की रिवीजन करते रहें।

हालात की समीक्षा के बाद नया टाइम टेबल जारी होगा

आपको बता दें कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ 8 मई से शुरू होनी थीं। 10वीं की परीक्षा 12 कार्य दिवसों में सम्पन्न होकर 25 मई को समाप्त होनी थी जबकि 12वीं की परीक्षा 15 कार्य दिवसों में सम्पन्न होकर 28 मई को समाप्त होनी थी। लेकिन अब बोर्ड हालात की समीक्षा करने के बाद नया टाइम टेबल जारी करेगा।

Leave a Reply