बांग्लादेश में हिन्दुओं पर जानलेवा हमला, तोड़ डाले गये 80 घर

लाठी-डण्डे लेकर घरों में घुसे बांग्लादेशी मुसलमान

नई दिल्ली। मामला बांग्लादेश का है, जहां अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक ने  सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा , इससे घटना इतनी बढ़ गई कि  इस्लामिक समूह के हजारों समर्थकों ने देश के पूर्वोत्तर में स्थित सिलहट डिवीजन में हिंदुओं के 70-80 घरों पर हमला कर दिया और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। 

स्थानीय हिंदुओं के घरों पर से हमला किया

ढाका ट्रिब्यून अखबार के अनुसार ” हिफाजत ए इस्लाम के नेता मामुनुल हक के हजारों अनुयायियों ने सिलहट डिवीजन के सुनामगंज जिले के शल्ला उप जिले में एक हिंदू गांव पर हमला किया।” सूचना  मिली कि” पुलिस ने बताया कि काशीपुर, नाचनी, चांदीपुर और कुछ अन्य मुस्लिम बहुल गांवों से हक के समर्थक, नवागांव गांव में इक्कठे हुए और उन्होंने डंडों और देसी हथियारोंस्थानीय हिंदुओं के घरों पर से हमला किया और 70-80 घर तोड़ डाले।”

युवा को किया गिरफ़्तार

ख़बर मिली है कि अपनी जान बचाने के लिए कई हिन्दू अपने घर से भाग गए  और भीड़ ने गांव में घुसकर कई घरों को लूटा। हक की बात से आक्रोशित  होकर एक  युवा हिन्दू  ने फेसबुक पर  पोस्ट लिखी थी, जो कि आलोचनात्मक थी। जिसके बाद भीड़ ने बुधवार को गांव पर हमला किया और हक का अपमान करने वाले युवा को गिरफ्तार कर लिया गया। ढाका ट्रिब्यून की खबर के अनुसार और कई हमलावरों को भी गिरफ्तार किया गया है

Leave a Reply