खस्ताहाल सड़क राहगीरों के लिए बनी दुर्घटना का सवाब

अमर भारती :  बलरामपुर  सूबे के मुखिया प्रदेश भर में गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा कर रहे हैं।  पर धरातल पर उनका दावा नजर नहीं आ रहा है। उतरौला तहसील क्षेत्र के दर्जनों गांवों के संपर्क मार्गों पर बड़े बड़े गड्ढे बने हुए हैं। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों के कार्यशैली से गड्ढा युक्त उबर खाबर रास्ते पर जनता चलने को मजबूर है।
तहसील क्षेत्र के कई सड़क टूटी कर बिखर गई है जिनमें से कुछ सड़कें इस समय क्षेत्र के विकास का चर्चा का विषय बना हुआ है। ग्राम हरनीडीह से चपरहिया होते हुए ब्लॉक मुख्यालय गैंडास बुजुर्ग को जोड़ने वाली मार्ग अत्यंत जर्जर हो चुके हैं रास्ते में बड़े बड़े गड्ढों के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव से शहर जा कर  प्रतिदिन उच्च शिक्षा के लिए जाने वाले स्कूली बच्चों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ती है।
अधिकारियों के मान मनौव्वल व आश्वासन के पश्चात अपने मतों का  प्रयोग तो किया था जनता ने तो अपना मताधिकार प्रयोग किया और आश्वासन देने वाले  उच्च अधिकारी  जनता की समस्या का निराकरण  भूल बैठे जिसके कारण क्षतिग्रस्त मार्ग की समस्या आज भी जस का तस बनी हुई है।
सड़क की दुर्दशा के बारे में चपरहिया के प्रधान अखलाक खां बताते हैं कि गांव तक जाने वाली मार्ग पर जगह जगह गहरे गड्ढे हो गए है परेशानियों को दूर करने के लिए अपने निजी खर्च पर ट्रैक्टर ट्रॉली से मिट्टी डलवाकर गड्ढों को भरने का प्रयास किया गया था। लेकिन बरसात के दिनों में इस मार्गों से वाहनों के आवागमन में काफी समस्या उत्पन्न हो रही है।ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों को  उनका वादा याद दिलाते हुए सड़क की मरम्मत कराये जाने की मांग किया है।

Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437