कोरोना वायरस कभी खत्म नहीं होगा, जाने क्या स्टडी आई सामने

नई दिल्ली। कोरोना वायरस भारत में अपना हाहाकार रखा है। लोग इस इंतजार में हैं कि आखिर कब कोरोना का कहर थमेगा, लेकिन अभी लोगों के होश उड़ाने वाली स्टडी सामने आई है, शोधकर्ताओं ने माना है कि हमें कोरोना वायरस के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए। एक अध्ययन में दावा किया है कि यह वायरस कभी खत्म नहीं होगा, यानी सदा जीवित रहेगा। इसका प्रकोप लंबे समय तक जारी रहेगा।

तीसरी लहर की संभावना जताई गई

मेडिकल साइंस का मानना है कि वायरस कोई भी हो उसका अस्तित्व कभी खत्म नहीं होता, लेकिन इस रिसर्च में बताया गया है कि कोरोना वायरस साल में कई बार पूरे चरम पर होगा। इसके चलते बड़ी तादाद में लोगों की जान जाएगी। बता दें कि भारत में अभी कोरोना की दूसरी लहर चल रही है और तीसरी की भी संभावना जताई गई है।

वायरस के जीवन भर जिंदा रहने का दावा

जर्मनी के हेडलबर्ग इंस्टीट्यूट ऑफ ग्लोबल हेल्थ और चाइनीज एकेडमी ऑफ मेडिकल सांइस ने कोरोना वायरस के जीवन भर जिंदा रहने का दावा किया है। इनकी रिसर्च रिपोर्ट को जनरल साइंटिफिक में भी प्रकाशित किया गया है।

कोरोना का हाहाकार कम नहीं होने वाला

इसमें बताया गया है कि विश्व में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर उत्तरी और दक्षिणी देशों में रहेगा। साथ ही इसमें यह भी कहा गया है कि चाहे गर्मी हो या सर्दी किसी भी मौसम में कोरोना का हाहाकार कम नहीं होने वाला।

Leave a Reply