Coronavirus Live Updates: मणिपुर कोरोना मुक्त राज्य घोषित, CM एन बीरेन सिंह ने किया ये ट्वीट

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में बीते 4 हफ्तों से लॉकडाउन किया गया है। देश की रफ्तार पूरी तरह से थम चुकी है। इस बीच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17000 को पार कर चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अब तक कोरोना संक्रमित मरीज 17265 तक पहुंच गए हैं, वहीं इस घातक वायरस ने अब तक 543 लोगों की जान ले ली है।

कुछ राहत वाली बात ये है कि अब तक 2546 मरीज इस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। वर्तमान में देश में 14175 एक्टिव केस बताए जा रहे हैं। बता दें कि सोमवार से कई राज्यों में लॉकडाउन के दौरान गतिविधियों के संचालन के लिए कुछ ढील भी दे दी गई है।

जमातियों के सर्वे में शामिल रहे डॉ. निजामुद्दीन की उपचार के दौरान मौत हो गई। वे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताजपुर में नियुक्त थे। उनको टीएमयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 10 अप्रैल को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हालत बिगड़ती गई। रविवार देर रात अटैक की वजह से उनकी हालत बिगड़ गई। उन्हें नहीं बचाया जा सका।

देश इस वक्त जहां कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है, वहीं मणिपुर से अच्छी खबर आई है। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने ट्वीट करते हुए राज्य को कोरोना मुक्त घोषित किया है। उन्होंने कहा कि ‘मैं यह बताते हुए खुश हूं कि मणिपुर अब कोरोना मुक्त हो गया है। दोनों पेशेंट्स पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। अब राज्य में कोरोना का कोई नया केस नहीं है।’