CoronaVirus in Pakistan: पाकिस्तान में भी तब्लीगी जमात के 429 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले

कोरोना वायरस महामारी का संक्रमण पाकिस्तान में काफी तेजी से फैल रहा है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में तब्लीगी जमात के 429 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इससे एक बार फिर स्थानीय सरकार और एजेंसियों के प्रयासों को बड़ा झटका लगा है।

सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने बताया कि तब्लीगी जमात के 429 सदस्यों ने पंजाब प्रांत के रावलपिंडी में वार्षिक धार्मिक जलसे में हिस्सा लिया था और अब ये संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के बाद जमात के इन सभी सदस्यों को आईसोलेशन में रखा गया है।

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना मरीजों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 7260 हो गई। जबकि 137 लोगों की यहां अब तक मौत हो चुकी है। बता दें कि तब्लीगी जमात के लोग सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, मलेशिया और ब्रुनेई में भी कोरोना वायरस संक्रमण के बड़े वाहक साबित हुए हैं।

लॉकडाउन में दी गई ढील

पाकिस्तान सरकार ने लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा के कुछ दिनों बाद ही कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। दो दिनों में कोरोना वायरस के एक हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 25 से ज्यादा लोगों की मौत हुई।

यहां बता दें कि अधिकांश संक्रमितों ने पंजाब प्रांत के रायविंड शहर में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था। हालांकि स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा का कहना है कि देश में बढ़ते मामलों को लॉकडाउन में दी गई छूट से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।