देशभर में कोरोना चरम पर, हालात बेकाबू

एक दिन में 2 हजार से अधिक मौत

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना महामारी ने हड़कंप मचा रखा है। कोरोना संक्रमितों के नए मामलें हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। हालात इतने बदतर ही गए है कि इन पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। वहीं कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा तो हर हर दिन उच्च स्तर पर पहुंच रहा है, जो काफी भयावह है। बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश में पहली बार न सिर्फ तीन लाख के करीब केस आए हैं, बल्कि सबसे अधिक 2000 मौतें भी हुई हैं।

मौत का आंकड़ा काफी डरावना

आँकड़ो के मुताबिक, मंगलवार रात 12 बजे तक देश में 24 घंटो के भीतर 2020 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। मौतों की यह संख्या महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कि सबसे अधिक है। ऐसा पहली बार हुआ जब देश में एक दिन में दो हज़ार से अधिक लोगों की मौत कोरोना से हुई हो।

संक्रमितों की संख्या में बड़ा इजाफा

बता दें कि मंगलवार को देशभर में 2,94,115 कोरोना वायरस के नए मरीज मिले। इसी के साथ एक दिन में मिले कुल नए संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है। महामारी से मरने वाले कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,82,570 हो गई है, जबकि अब तक कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या 1,56,09,004 है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 21,50,119 पर पहुंच गई। हफ्तेभर में मौत में 94.5 फीसद का इजाफा हुआ है, जो बहुत डरावना है।

Leave a Reply