राजधानी के कई हिस्सों मे कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक

Covid-19 Delhi: कोरोना की तीसरी लहर में काफी खराब होंगे दिल्ली के हालात, हर  दिन आ सकते हैं 45,000 केस, IIT की चौंकाने वाली रिपोर्ट | 45000 per day  covid 19 cases

नई दिल्ली। दिल्ली पहले ही कोरोना वायरस का भयानक रूप देख चुकी है और अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा राजधानी पर मंडरा रहा है। राजधानी के कुछ ऐसे इलाके हैं जहां अभी से तीसरी लहर का असर देखने को मिल रहा है। कोरोना की कोई तीसरी लहर से पहले भी त्योहारों की वजह से कोरोना मामलों में मामूली उछाल देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि अब स्वास्थ्य विभाग इन इलाकों पर नजर बनाए हुए है।

दिल्ली के कई इलाकों में बढ़ रहे है कोरोना के मामले

दिल्ली के ईस्ट, नॉर्थ ईस्ट, नॉर्थ वेस्ट और शाहदरा डिस्ट्रिक्ट इलाकों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते हुए दिखई दे सकते हैं। शाहदरा में तो पिछले कुछ दिनों के मुकाबले मामले काफी बढ़ भी रहे हैं। जबकि दूसरी लहर के दौरान यहां संक्रमण कम दिखाई दिया था। इन चार डिस्ट्रिक्ट में ईस्ट और नॉर्थ-ईस्ट के इलाके ऐसे हैं जहां आने वाले समय में सबसे ज्यादा असर देखने को मिल सकता है।बता दें अप्रैल-मई में दूसरी लहर के दौरान यहां मामले ज्यादा नहीं बढ़े थे इसलिए अब अगर तीसरी लहर आती है तो इन डिस्ट्रिक्ट में संक्रमण फैलने का ज्यादा खतरा है।

पिछली बार कंटेनमेंट जोन की रही कुछ ऐसी स्थिति

कंटेनमेंट जोन की बात करें तो ईस्ट और नॉर्थ ईस्ट, दोनों ही डिस्ट्रिक्ट ऐसे हैं जहां सबसे कम कंटेनमेंट जोन दूसरी लहर के दौरान बनाने पड़े थे। ऐसे में इससे यह भी जाहिर होता है कि यहां संक्रमण का दर कम ही था। हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि जो डिस्ट्रिक्ट या जो इलाके दूसरी लहर से बचे रहे थे या जहां ज्यादा संक्रमण नहीं हुआ था, वहीं केस बढ़ने की संभावना अब ज्यादा हैं। हालांकि आने वाले समय में मामलों में केवल मामूली उछाल ही देखने को मिलेगा। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ऐसी जगहों पर नजर रख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.