कोरोना वॉर्ड को बना डाला पोलिंग बूथ

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। वही पश्चिम बंगाल में चुनावों का अलग ही माहौल चल रहा है। नियमों के उल्लंघन के चलते चुनाव पर पहले ही सवाल उठ रहे हैं। वही एक बार फिर से राज्य से एक बड़ी ही लापरवाही की खबर सामने आई है।

आज छठे चरण का मतदान

बता दे कि पश्चिम बंगाल में आज छठे चरण का मतदान हो रहे है। जिसके चलते रायगंज के एक मेडिकल कॉलेज में कोविड वॉर्ड को पोलिंग बूथ में बदल दिया गया। इस मामले को लेकर इंदिरा कॉलोनी के स्थानीय लोगों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि कोविड वॉर्ड को पोलिंग बूथ बनाए जाने से उनके कोरोना संक्रमित होने का खतरा है।

हमें नया बूथ चाहिए

एक प्रदर्शनकारी का कहना है कि ‘हम अपना वोट नहीं डाल सकते क्योंकि यह असुरक्षित है। हमें नहीं पता कि उस जगह को सैनेटाइज किया भी गया या नहीं, हम अंदर नहीं जाएंगे। हमारे ऊपर भी परिवार की जिम्मेदारी है। सरकार कोविड-19 के नियमों को लेकर भाषण दे रही है और फिर हमसे ऐसी जगहों पर मतदान करवा रही है। हमें नया बूथ चाहिए।’

बूथ को सैनेटाइज किया गया

विरोध के चलते स्थानीय निवासियों ने कई घंटे तक सड़क को ब्लॉक कर के रखा। प्रदर्शन बढ़ता देख प्रशासन ने बूथ को सैनेटाइज किया। यह मामला तब देखने को मिल रहा है जब पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10 हजार 784 नए मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply