कोरोना वायरस: राजस्थान में सामने आए छह नए मामले

अमर भारती : राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही राज्य में अब तक इसके 23 मामले सामने आ चुके हैं। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 42 संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि छह में से पांच लोग उस निजी अस्पताल के कर्मी हैं जहां एक चिकित्सक कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था।

उन्होंने बताया कि एक अन्य मामला जयपुर में सामने आया है और इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 23 हो गए हैं जिनमें से तीन मरीज अब बीमारी से उबर चुके हैं। इन तीन में एक इतालवी पर्यटक दम्पत्ति भी है।हालांकि चिकित्सकों ने बताया कि बीमारी से उबर चुके 69 वर्षीय इतालवी व्यक्ति ने बाद में दिल का दौरा पड़ने के कारण बृहस्पतिवार रात को एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

वह दिल और फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित था। भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने शहर की सीमाएं बंद कर दी हैं और वायरस को फैलने से रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। झुंझूनू में भी इसी प्रकार के कदम उठाए गए हैं जहां तीन लोग संक्रमित हैं।