हरियाणा के सीएम खट्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। सोमवार को उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ट्विटर पर उन्होंने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मैंने आज अपना नोवल कोरोनावायरस का टेस्ट करवाया। मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं सभी सहकर्मियों और सहयोगियों से अपील करता हूं जो पिछले सप्ताह में मेरे संपर्क में आए हैं, टेस्ट करवाएं और क्वारंटीन के नियमों का पालन करें।

इससे पहले केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। खट्टर और शेखावत सतलुज-यमुना लिंक नहर को लेकर हुई बैठक में शामिल हुए थे।

शेखावत के पॉजिटिव आने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने खुद को क्वारंटीन कर लिया था। अब उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भारत में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां संक्रमितों की संख्या 31 लाख के पार पहुंच गई है।

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान 61 हजार 408 नए मामले सामने आए हैं और 836 लोगों की मौत हुई है। राहत की बात यह है कि, एक दिन में 57 हजार 468 मरीज ठीक भी हुए हैं।

CM शिवराज सिंह बोले- राशन की कालाबाजारी करने वाले जाएंगे जेल

इसी के साथ देश में कोरोना के मामलों की कुल संख्या 31 लाख 6 हजार 349 हो गई है। इनमें से 57 हजार 542 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 23 लाख 38 हजार 36 मरीज ठीक हुए हैं।

कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत अभी भी दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश बना हुआ है।

हरियाणा की बात की जाए तो यहां कोरोनावायरस के एक्टिव केसों की संख्या 8961 है। 44 हजार 822 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 603 लोगों की इस वायरस से अब तक मौत हुई है।