कोरोना की मार, 24 घण्टे में नए मामले 39 हजार पार

कोविड मामलों की रफ्तार ने तोड़ा 10 महीने का रिकॉर्ड


नई दिल्ली। पिछला पूरा साल कोरोना वायरस के संक्रमण में ही निकल गया। जिसमे कोरोना अपने चरम पर था। लेकिन, 2020 के अंत तक आते-आते सब कुछ थोड़ा ठीक होने लगा था। 


पिछले 5 दिन में इज़ाफ़ा

अचानक, बार फिर कोरोना अपना जबरदस्त कहर ढा रहा है और बीते साल की याद दिला रहा है। पिछले 5 दिनों में जो कोरोना मामलों में इजाफा हुआ है, ये पिछले 10 महीनों में सबसे ज्यादा थे। 

एक दिन में 39 हज़ार पार

7 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में 39 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। कल यानी गुरुवार को 39, 670 कोरोना के नए केस मिले है। बता दें कि पिछले साल 28 नवंबर के बाद पहली बार इतनी ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आए है।


महाराष्ट्र में 25 हज़ार से ज़्यादा संक्रमित

सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 25,833 नए केस मिले हैं। देश के 15 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में जनवरी के बार सबसे ज्यादा संक्रमित मिले हैं। महाराष्ट्र में इस महीने 5 मार्च के बाद लगातार 10,000 से अधिक केस मिले हैं। वहीं पिछले 4 दिनों से यह आंकड़ा 20,000 के ओआए हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली का भी हाल ज्यादा अच्छा नहीं है। कोरोना के केस दिल्ली में 600 से अधिक हो गए हैं, जो पिछले 78 में सबसे ज्यादा है।

 
मौतों का भी बढ़ रहा सिलसिला

साल 2020 में 19 मई  से 22 मई तक के दौरान ही नए केसों में लगातार 4 दिनों तक रोजाना 5 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। कोरोना से होने वाली मौत की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। लेकिन, यह संख्या पहले मुकाबले कम हुई है। कोरोना फिलहाल महाराष्ट्र , हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, केरल और तमिलनाडु जैसे राज्यो के लिए अभी चिंता का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply