कोरोना हावी, 24 घंटे में 15 की मौत ,दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लागू

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना ने एक बार फिर से अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। राजधानी कोरोना से उभर ही रहा था कि उसने फिर से लोगों के जीवन में दस्तक दे दिया है। महाराष्ट्र व दिल्ली में कोरोना संक्रमण से मरीजो की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ रही है। बढ़ते मामलें को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया हैं। ये कर्फ्यू 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

रात्रि 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक घर में रहें लोग


गौरतलब है कि कोरोना ने विकराल रूप धारण कर लिया है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या 14,500 से अधिक हो गई है। इस कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में 15 मरीजों की मौत हो गई। साथ ही, पिछले पांच दिन में कोरोना के कारण 69 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया हैं। ये कर्फ्यू 30 अप्रैल तक जारी रहेगा। रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक लोगो का घर से निकलने की पाबंदी लगा दी गई है।

दिल्ली में चल रही कोरोना की चौथी लहर

कोरोना संक्रमण की दर 5.54 फीसद पहुंच गई है। लेकिन लोगो में लापरवाही का आलम वही देखने को मिल रहा है बिना मास्क पहने लोग बाजारों में टहल रहे है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिन पहले कहा था कि दिल्ली में कोरोना के संक्रमण की चौथी लहर चल रही है, लेकिन लॉकडाउन लगाने पर अभी विचार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि हम लॉकडाउन का निर्णय उचित सार्वजनिक परामर्श के बाद ही लिया जाएगा।

Leave a Reply