भारत में लगातार बढ़‌ रहा कोरोना का कहर , पिछले 24 घंटों में 3,780 लोगों की मौत

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे अब तक सबसे ज्यादा 3,780 लोगों ने कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवाई है। इसके साथ ही भारत में 2,26,188 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। वहीं, इस दौरान 3,82,315 कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए गए हैं. देश में अभी 3487229 सक्रिय मामले हैं। वहीं, पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह 24.80% हो गई है। बता दें, कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए कई राज्यों ने सख्ती बरती हुई है, वहीं कुछ राज्यों ने संपूर्ण लॉकडाउन लगा रखा है।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज

पूरे देश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में वहां 51,880 कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमितों की कुल संख्या 48.22 लाख पहुंच गई है। वहीं, 891 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई। महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा मामले केरल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और दिल्ली में सामने आ रहे हैं। 

रिकवरी रेट की बढ़ रही है रफ्तार

हालांकि राहत की बात ये है कि कोरोना वायरस का संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है लगभग उसी तेजी से लोगों के ठीक होने की रफ्तार भी बढ़ गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना से 3.38 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। अबतक देश में 1.69 करोड़ से ज्यादा लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टेस्टिंग को भी तेजी से बढ़ाया जा रहा है, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 14.84 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई है और अबतक पूरे देश में 16 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा टीकाकरण हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.