कोरोना की सुनामी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 4.12 लाख नए मामले

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। कल यानी 6 मई, 2021 को देश में अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक 4,12262 नए मामले सामने हैं और इस अवधि में 3980 की मौत हुई है, मौतों की संख्या भी अबतक की सबसे ज्यादा है।

कोरोना संक्रमण मामलों में महाराष्ट्र सबसे आगे

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार जारी है। सूबे में संक्रमण के मामले और कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़े थमते नजर नहीं आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 57,640 मामले सामने आए हैं और 920 लोगों की जान चली गई। वहीं राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,879 मामले सामने आए और 77 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 3,686 लोग स्वस्थ भी हुए।

भारत पर कोरोना की तीसरी लहर का ख़तरा

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप से देश अभी उबर नहीं पाया है कि इसकी तीसरी लहर को लेकर आगाह किया जा रहा है। भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार ने देश में कोरोना की तीसरी लहर का आना ‘अपरिहार्य’ बताया है। उन्होंने कहा कि इस लहर को टाला नहीं जा सकता है। इसलिए सरकार को इस तीसरी लहर से निपटने की तैयारी करनी जरूरी है। देश इस समय बुरी तरह कोरोना के प्रकोप में है।

Leave a Reply