कोरोना ले डूबा: लखनऊ का फन माॅल सील

कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन में डीएम के निर्देश पर एसडीएम सदर ने की कार्रवाई

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर गोमती नगर स्थित फन मॉल को सील कर दिया गया है। यह कार्रवाई एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी के नेतृत्व क्वालिटी में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर की।

नोटिस बावजूद जारी था उल्लंघन

बता दें कि 20 मार्च को ही जिला प्रशासन की तरफ से फन मॉल को कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी हुआ था। लेकिन, उसके बाद भी लगातार मॉल में कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन बदस्तूर जारी था। मॉल में लोग बिना मास्क के लगातार  अंदर जा रहे थे और और मॉल का मैनेजमेंट इस पर ध्यान नहीं दे रहा था। जिसके बाद एसडीएम सदर प्रफुल्लित त्रिपाठी ने जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेश पर फन मॉल को सील कर दिया।

होटल और बार भी सील

जिला प्रशासन लखनऊ ने इससे पहले भी कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर होटल सेवी ग्रैंड और माय बार को सील किया था। बता दें कि लगातार राजधानी में करोना संक्रमितो की संख्या बढ़ रही है। प्रशासन ने अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा है वहीं जिला प्रशासन लखनऊ ने राजधानी में होटल संचालकों को सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रकार की पार्टियों का आयोजन ना किया जाए।

पार्टियां न करने के निर्देश

जिला अधिकारी के निर्देश पर अभी मॉल और होटल की जांच की जा रही है। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन किसी भी तरीके की पार्टियों आदि कार्यक्रमों को ना करने के निर्देश दिए हैं। जिला प्रशासन कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर सख्ती से पेश आएगा। सभी को प्रशासन के नियमों का पालन करना चाहिए ताकि हम इस वैश्विक आपदा से लड़ सकें।

Leave a Reply