कांग्रेस कमज़ोर, घर बैठने से नहीं चलेगा काम : फारुख अब्दुल्ला

नई दिल्ली। एक समय पर विभिन्न राज्यों और केंद्र में कई वर्षों तक सत्ता में रहने वाली  कांग्रेस  पार्टी  की स्थिति वर्तमान में  बिल्कुल विपरीत हो गई है।  एक तरफ पिछले दो लोकसभा चुनावों से पार्टी का हाल बुरा है, तो वहीं, दूसरी ओर कई राज्यों में हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के बुरे हालात को देखते हुए अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कांग्रेस को आड़े हाथों ले लिया है उन्होंने कहा है कि “कांग्रेस कमजोर हो गई है। घर पर बैठे रहने से काम नहीं चलेगा।”

मैं यह काफी ईमानदारी से कह रहा हूं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ”कांग्रेस कमजोर हो गई है। मैं यह काफी ईमानदारी से कह रहा हूं। अगर उन्हें देश को बचाना है तो फिर कांग्रेस को जागना होगा और मजबूत तरीके से खड़े होना होगा। उन्हें लोगों द्वारा सामना की जा रहीं दिक्कतों को भी देखना होगा। यह सब घर पर बैठकर नहीं हो सकता है।”

बीजेपी पर भी हमला बोला

फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी पर भी हमला बोला  उन्होंने  कहा  कि “वह बीजेपी कहती हैं कि वह अगली सरकार का गठन करेंगे। मैं देखूंगा कि यह कैसे होने जा रहा है। क्या वे आसमान से आयेंगे। हम उनके रास्ते में खड़े रहेंगे और आप हमें कैसे हटायेंगे। नेशनल कांफ्रेंस का बलिदान देने का इतिहास रहा है। पार्टी, आवाम के दिलों में बसती है। बिना किसी का नाम लिए लेकिन स्पष्ट रूप से बीजेपी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि वह चुनाव के लिए लोगों के बीच घृणा फैला रहे हैं।”

Leave a Reply