दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक पूर्ण कर्फ्यू

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू के बाद अब कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया है। दिल्ली में 26 अप्रैल तक कर्फ्यू लगाया जा रहा है। ये बिल्कुल वीकेंड कर्फ्यू की तरह होगा, जिसमें बेवजह बाहर निकलने पर मनाही होगी, लेकिन जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट मिल सकती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल संग बैठक में यह फैसला लिया है। ये बिल्कुल वीकेंड कर्फ्यू की तरह होगा, जिसमें बेवजह बाहर निकलने पर मनाही होगी, लेकिन जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट मिल सकती है।

कोरोना संक्रमण की दर 30 फीसदी तक पहुँची

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर 30 फीसदी तक पहुंच गई है। रविवार को राजधानी में 25462 नए संक्रमित मिले हैं और इसी दिन 161 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत भी हुई। इस सबको देखते हुए सीएम केजरीवाल ने आग रात से अगले सोमवार यानि 26 अप्रैल तक दिल्ली में कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

आवश्यक सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी

इस कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में मॉल, स्पा, जिम, ऑडिटोरियम आदि सब पूरी तरह से बंद रहेंगे, लेकिन सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेंगे। इसके साथ ही हर जोन में एक दिन में केवल एक साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जाएगी। बाजारों में ज्यादा भीड़भाड़ न हो इसके लिए भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं। रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। आवश्यक सेवाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी।

Leave a Reply