Col. Ashutosh Sharma का आज होगा सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, CM ने दी श्रद्धांजलि

जम्मू कश्मीर के हंदवाडा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा की पार्थिव देह सोमवार को जयपुर पहुंची और आज उनका पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इससे पहले सुबह उन्हें लोगों ने आखिरी सलाम करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

जयपुर के मिलट्री स्टेशन पर हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम में लोगों ने शहीद आशुतोष को अंतिम सलाम किया और श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पहुंचे। मूलत बुलंदशहर के रहने वाले आशुतोष शर्मा की मां, बड़े भाई पीयूष शर्मा, पत्नी पल्लवी शर्मा और 12 साल की बेटी तमन्ना जयपुर में ही रहते है।

हंदवाडा के इस एनकाउंटर में आशुतोष शर्मा के शहीद होने की खबर रविवार सुबह उनके परिवार को मिली। खबर सुनने के बाद परिवार को एकाएक धक्का तो लगा लेकिन इस परिवार को कर्नल आशुतोष की शहादत पर गर्व है। उनकी पत्नी पल्लवी शर्मा का कहना है कि सेना की युनिफार्म उनके लिए जुनून थी और उन्होंने जो किया है, वह उनका निर्णय था।

ऐसे में हमें कोई हक नहीं बनता कि हम उनके सर्वोच्च बलिदान पर आंसू बहाएं। हमें उनकी शहादत पर गर्व है। उन्होने बताया कि एक मई को आखिरी बार उनसे बात हुई थी। उस दिन उनकी रेजिमेंट का स्थापना दिवस था। दोपहर में लंच के समय बात हुई। इसके बाद शाम पांच बजे उनका मैसेज था कि वे बाहर है।