कोरोना संक्रमण नियंत्रण के लिए सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये।

पब्लिक एड्रेस सिस्टम हो प्रभावी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के प्रति पूरी सतर्कता बरती जाये और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पूरी सक्रियता से की जाय। कोरोना के प्रति लोगों को सतत जागरुक किया जाय। इसके लिये पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी इस्तेमाल किया जाय। लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिये प्रेरित किया जाय। साथ ही, यह सुनिश्चित किया जाय कि लोग मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करें।


नगर में बढ़ रहे कोरोना केस

 सीएम योगी ने लखनऊ, कानपुर, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों में अतिरिक्त सकर्तता बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने कोविड-19 की फोकस टेस्टिंग पर बल देते हुए कहा कि, कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसे ध्यान में रखकर अधिक से अधिक टेस्ट किये जाएं।

वैक्सीनेशन के लिये कर रहे प्रेरित 

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन का विशेष महत्व है। अतः लोगों को वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित किया जाय। जिन जनपदों की आबादी 25 लाख से अधिक है, वहां प्रतिदिन 5 हजार वैक्सीनेशन किये जायें। इसी प्रकार, जिन जनपदों की 25 लाख से कम है, वहां प्रतिदिन 3 हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया जाय। 

3 जनपदों में 200 बेड के अस्पताल

मुख्यमंत्री ने जनपद हमीरपुर, महोबा एवं चित्रकूट में जिला मिनरल फण्ड से 200 बेड के अस्पताल स्थापित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों के निर्माण से इन जनपदवासियों को अच्छी चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने ऊर्जा विभाग को स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की दिशा में तेजी से कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.