सीएम ने शहीद जवानों की वीरता को किया नमन

परिजनों को आर्थिक सहायता के साथ सड़क का होगा नामकरण

लखनऊ।
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों की वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा।

परिजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री ने इस नक्सली मुठभेड़ में जनपद अयोध्या के राजकुमार यादव तथा जनपद चन्दौली के धर्मदेव कुमार की शहादत पर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने शहीद जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने प्रदेश के शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

भगवती सिंह व खेमका के निधन पर जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मंत्री भगवती सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही योगी ने गोविन्द भवन कार्यालय, कोलकाता के अध्यक्ष व गीता प्रेस गोरखपुर द्वारा प्रकाशित पत्रिका कल्याण के संपादक राधेश्याम खेमका के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.