सीएम केजरीवाल ने पर्याप्त ऑक्सीजन मिलने पर पीएम मोदी को पत्र लिखकर जताया आभार

नई दिल्ली। दिल्ली में मेडिकल ऑक्सीजन की भारी कमी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार को प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा। इसमें उन्होंने कहा कि शहर में ऑक्सीजन की भारी कमी चल रही है‌। दिल्ली में ऑक्सीजन की खपत 700 टन प्रतिदिन है। हम केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि इतनी ऑक्सीजन हमें दी जाए। कल यानी बुधवार को पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्सीजन मिली है।

आभार व्यक्त करते हुए लिखा पीएम को पत्र

दिल्‍ली के सीएम केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा है ‘दिल्ली की खपत 700 टन प्रतिदिन है। हम लगातार केंद्र सरकार से प्रार्थना कर रहे थे कि इतनी ऑक्‍सीजन हमें दी जाए। कल पहली बार दिल्ली को 730 टन ऑक्‍सीजन मिली है” उन्‍होंने लिखा, ‘मैं दिल्ली के लोगों की तरफ़ से दिल से आपका आभार व्यक्त करता हूं। आपसे निवेदन है कि कम से कम इतनी ऑक्‍सीजन दिल्ली को रोज़ ज़रूर दिलवाई जाए और इसमें कोई कटौती न की जाए। पूरी दिल्ली इसके लिए आपकी आभारी रहेगी.’

सुप्रीम कोर्ट में ऑक्सीजन संकट पर हुई सुनवाई

बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई में केंद्र ने कहा कि दिल्ली के 50 से ज्यादा बड़े अस्पतालों में सर्वे हुआ है, जिसमें जानकारी मिली है कि यहां के अस्पतालों में ऑक्सीजन का पर्याप्त स्टॉक मौजूद है और अब दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। हालांकि, केंद्र दिल्ली को रोज 700 टन ऑक्सीजन सप्लाई करने को लेकर अनिच्छुक दिखा। कोर्ट ने जब कहा कि उसे दिल्ली को इतनी ही ऑक्सीजन देनी होगी, तो केंद्र ने कहा कि अगर वो इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को सप्लाई करेगा, तो दूसरे राज्यों में अभाव पैदा होगा।

Leave a Reply