अमेरिका के एक स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा ने की फायरिंग

इस घटना में 3 लोग हुए घायल

नई दिल्ली। अमेरिका के राज्य इदाहो के एक स्कूल से गोली चलने की एक घटना सामने आई। बता दें कि गुरुवार को कक्षा छठी में पढ़ने वाली लड़की ने स्कूल में गोलो चलाई। स्कूल में हुई इस घटना में 3 लोग घायल भी हो गए। इदाहो फॉल्स के पास रिग्बी मिडिल स्कूल में पढ़ने वाली लड़की की उम्र लगभग 11 या 12 साल की होगी। स्टीव एंडरसन बताती हैं कि उस लड़की ने अपने बैग से एक हैंडगन को निकाला और स्कूल में कई राउंड फायर किए।

बन्दूक पुलिस की हिरासत में दी

उन्होंने बताया कि इस घटना में स्कूल के 2 छात्रों और एक स्टाफ के सदस्य को चोट लगी, लेकिन वह खतरे में नहीं हैं। एंडरसन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “शूटिंग के दौरान छात्रा के हाथ से बन्दूक एक शिक्षक ने छीन ली और उसे पुलिस की हिरासत में दे दिया। बता दें कि शूटिंग की छानबीन एफबीआई के साथ-साथ स्थानीय कानून प्रवर्तन द्वारा की जा रही है।

अमेरिका में 43,00 से अधिक बन्दूक से मौत

बता दें कि हाल ही कुछ हफ़्तों में अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं बहुत तादाद पर सामने आई हैं। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले महीने अमेरिकी बंदूक हिंसा को “महामारी” और “अंतरराष्ट्रीय शर्मिंदगी” करार दिया था। गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, पिछले साल अमेरिका में 43,000 से अधिक बंदूक से संबंधित मौतें हुईं, जिनमें आत्महत्याएं भी शामिल थीं।

Leave a Reply