दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मुलाकात

नई दिल्ली। यूपी में उभरे असंतोष के सुरों के बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री आवास पर पीएम के साथ मीटिंग को खत्‍म करके योगी, बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात करने के लिए रवाना हुए । दो दिन के अपने दौरे में कल उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात की थी।

योगी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया

प्रधानमंत्री के साथ उनकी यह मीटिंग करीब 70 मिनट तक चली।
पीएम से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने एक ट्वीट में लिखा, ‘आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट एवं मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ। व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु पीएम का हृदय से आभार।’

राज्य में मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर हलचल

योगी का दिल्ली दौरा ऐसे समय पर हो रहा है जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों को एक साल से भी कम समय बचा है और उससे पहले राज्य में काफ़ी हलचल देखने को मिल रही है।
आपको बता दें कि पिछले कुछ हफ़्तों से लगातार ऐसी अटकलें लग रही हैं कि क्या प्रदेश के बीजेपी खेमे में मुख्यमंत्री को लेकर कोई असंतोष है। हालाँकि, पार्टी ने इससे इनकार किया है। पार्टी, सीएम योगी को बदलने पर विचार नहीं कर रही लेकिन कुछ अन्‍य बदलाव किए जा सकते हैं। यूपी में फेरबदल में हाल ही में बीजेपी में एंट्री करने वाले जितिन प्रसाद को अहम भूमिका मिल सकती है।

आरएसएस और बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के बीच हुईं थीं बैठकें

मई के आख़िर और जून की शुरुआत में आरएसएस और बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के बीच बैठकों का दौर भी चला था। इस दौरान सरकार और संगठन में बदलाव की संभावनाओं के बीच दोनों स्तरों पर नेतृत्व परिवर्तन तक की चर्चा ज़ोर-शोर से रही थी।
इसके बाद दिल्ली में पार्टी आलाकमान के साथ योगी की यह पहली मुलाकात रही।

Leave a Reply