शराब की होम डिलीवरी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने बनाया ‘शराब ऐप’

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के लॉकडाउन में सरकार ने पीने वालों का खास ख्याल रखा है। राज्य में शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है। सरकार का तर्क है कि दूसरे राज्यों में शराब मिल रही है और इधर अवैध शराब की वजह से लोगों की जान जा रही है। छत्तीसगढ़ सरकार ने अब शराब आपके घर तक पहुंचाने का इंतजाम किया है। ऑनलाइन ऑर्डर कीजिए और घर बैठे शराब का आनंद लीजिए। इसके लिए बाकायदा ऐप भी बन गया है। लोग इस ऐप का कायदे से और जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। बता दें कि शराब को लेकर सरकारें अक्सर दुविधा में रहती हैं। आर्थिक तौर पर ये बहुत फायदे वाला महकमा है।

सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक डिलीवरी

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू की गई शराब की ऑनलाइन बिक्री सुबह 9 बजे से शुरू होकर रात के 8 बजे तक जारी रहेगी। सेल्समैन विकास ने कहा, ”ग्राहक जिस दुकान से शराब बुक करता है, उस दुकान से शराब लेकर हम ग्राहक के घर छोड़ते हैं। शराब की होम डिलीवरी के लिए मेरे पास करीब 20 से 22 ऑर्डर आ चुके हैं.”

पहले ही दिन हिट रहा सरकार का यह प्रयोग 

आर्थिक तौर पर राज्य सरकार का प्रयोग पहले ही दिन हिट हो चुका है। कल शाम 5 बजे तक 4 करोड़ 32 लाख के ऑनलाइन ऑर्डर आ चुके हैं। एक ऑर्डर औसतन 1500 रुपये के आसपास का है. सरकार का कहना है, इससे शराब के नाम पर जहरीली या नकली शराब का खतरा खत्म होगा।

Leave a Reply