सत्ता का द्वंद : ममता के 2 मंत्री सहित 4 नेताओं को सीबीआई ने किया गिरफ़्तार

नई दिल्ली। ममता बनर्जी सरकार के 2 मंत्रियों समेत 4 नेताओं को सीबीआई की ओर से गिरफ्तार किया गया है। एजेंसी ने आज मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी को गिरफ्तार किया। इसी के साथ टीएमसी के ही विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सुवन चटर्जी को भी गिरफ्तार किया।

नारदा स्टिंग ऑपरेशन के तहत गिरफ्तारी

नारदा स्टिंग ऑपरेशन के तहत इन नेताओं की गिरफ्तारी की गई है। इन अधिकारियों के घर जाकर पूछताछ के लिए कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित अपने दफ्तर लेकर आई।

ममता सीबीआई के दफ्तर पहुँची

इस कार्रवाई का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विरोध किया और वह सीबीआई के दफ्तर पहुंच गई हैं। टीएमसी का कहना है कि यह कार्रवाई बदले के तहत उठाया गया कदम है। टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी और सांतनु सेन भी सीबीआई के दफ्तर पहुंचे हैं। साथ ही गिरफ्तार किए गए सुवन चटर्जी की पत्नी रत्ना भी एजेंसी के ऑफिस पहुंची हैं।

नेताओं की हुई गिरफ्तार

एजेंसी के सूत्रों के द्वारा बताया गया कि पूछताछ के बाद इन नेताओं को गिरफ्तार हुई और आज उन्हें अदालत में पेश होना है । बता दें कि राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने इन नेताओं के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी सीबीआई को दिए जाने के बाद यह एक्शन लिया गया।

मदद के बदले में कैश लेते दिखे थे

इन मंत्रियों की गिरफ्तारी से फिर 2016 से पहले उभरे नारदा स्कैम को सामने लाकर खड़ा कर दिया है। इस नारदा स्टिंग ऑपरेशन में टीएमसी के कई सीनियर नेता एक फर्जी कंपनी की मदद के बदले में कैश लेते दिखे थे।

Leave a Reply