परीक्षाओं के आयोजन से अभ्यर्थी परेशान, उठी तिथि में बदलाव की मांग

जयपुर. कोरोना काल के बाद अब प्रदेश में परीक्षाओं का दौर शुरू हो चुका है. पहले स्थगित की गई परीक्षाओं की अब नई तिथियां जारी की जा रही है लेकिन नई जारी परीक्षा तिथियों के चलते अब परीक्षार्थी असमंजस की स्थिति में हैं.

राजस्थान की कई यूनिवर्सिटीज ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं की तिथि 16 सितंबर से जारी की है तो वहीं पीटीईटी की परीक्षा भी 16 सितंबर को होगी.

साथ ही 16 सितंबर को ही यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन होना है तो वहीं दूसरी ओर आरपीएससी की ओर से आयोजित होने वाली एसीएफ और FRO की परीक्षा 20 सितंबर से 27 सितंबर तक आयोजित होनी है.

ED की बड़ी कार्रवाई, नर्सिंग घोटाले मामले में की बडी कार्यवाही

परीक्षाओं के टकराव के चलते परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति है कि वो कौन सी परीक्षा में शामिल हों? परीक्षाओं की तिथि बदलाव की मांग को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री, यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों और राज्यपाल को भी ज्ञापन सौपे गए हैं.

छात्र होशियार मीणा का कहना है कि “पिछले दिनों सरकार ने उच्च शिक्षा के अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजन करवाने का फैसला लिया और कई यूनिवर्सिटीज ने 16 सितंबर से परीक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया है तो वहीं अब पीटीईटी की परीक्षा का आयोजन भी 16 सितंबर को होगा.

ब्रांडेड कंपनियों के सील-ठप्पे लगाकर बेचे जा रहे थे कपड़े, फैक्ट्री सीज

साथ ही यूजीसी नेट की परीक्षा का आयोजन भी 16 सितंबर को होना है. ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह विद्यार्थी हित में फैसला ले और पीटीईटी की परीक्षा में परिवर्तन किया जाए, जिससे लाखों विद्यार्थियों को राहत मिल सकेगी.”