BSP नहीं देगी मुख्तार अंसारी को टिकट, मायावती ने किया एलान

‘बाहुबली व माफिया के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं’: बीएसपी

BSP Mayawati did not give ticket to mukhtar ansari up assembly elections  2022|मायावती का मुख्तार से मोहभंग! विधानसभा चुनाव में नहीं देंगी टिकट,  जानिए बीएसपी ने किसे बनाया ...

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। मायावती ने यह साफ कर दिया है कि इस बार किसी भी बाहुबली या माफिया को पार्टी में शामिल नहीं किया जाएगा। इसी फैसले को मद्देनजर रखते हुए पार्टी मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देगी। इस बार मऊ विधानसभा सीट के लिए बीएसपी से राज्य अध्यक्ष भीम राजभर चुनाव लड़ेंगे।

मायावती ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस अहम फैसले की जानकारी देते हुए मायावती ने ट्वीट में लिखा, “बीएसपी का अगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए।” मायावती ने कहा कि जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो।

बीएसपी का संकल्प – ’कानून द्वारा कानून का राज

आगमी विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर मायावती ने कहा कि बीएसपी का संकल्प ’कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ’सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी तथा बीएसपी जो कहती है वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है।

गौरतलब है कि बीएसपी ने 2017 में मुख्तार अंसारी को मऊ से और उनके बेटे अब्बास अंसारी को घोरी से टिकट दिया था। मुख्तार चुनाव जीत गया था लेकिन उनका बेटा कुछ वोटों से सीट हार गया था।

Leave a Reply