ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने नवजात बच्चे को दिया उस डॉक्टर का नाम, जिसने बचाई जान

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने नवजात बच्चे का नाम उस डॉक्टर के नाम पर रखा है, जिसने इलाज कर कोरोना वायरस के संक्रमण से उनकी जान बचाई। जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स ने अपने नवजात बेटे का नाम विल्फ्रेड लॉरी निकोलस रखा है। बताते चलें कि कई हफ्तों तक कोरोना से संक्रमित होने के बाद बोरिस जॉनसन को आईसीयू में रखा गया था। इसके बाद जब वह इलाज कराकर काम पर वापस लौटे, तो उसके कुछ दिनों के बाद बुधवार को बोरिस जॉनसन को पिता बनने की खुशखबरी मिली।

32 साल की साइमंड्स ने अपने बेटे की तस्वीर इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा- विल्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन का जन्म 29.04.20 को सुबह 9 बजे हुआ। उन्होंने कहा- यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन अस्पताल में अविश्वसनीय एनएचएस प्रसूति टीम के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, जिसने हमें इतनी अच्छी तरह से देखा। मेरे लिए इससे ज्यादा और कोई खुशी की बात नहीं हो सकती। मेरा दिल भर गया है।

यह साइमंड्स का पहला बच्चा है, जबकि 55 वर्षीय जॉनसन पांच बच्चों के पिता हैं। इसमें उनकी दूसरी पत्नी मरीना व्हीलर के चार बच्चे शामिल हैं। जॉनसन साल 2018 में मरीना से अलग हो गए थे। जॉनसन के प्रवक्ता ने इस सप्ताह संवाददाताओं से कहा कि उम्मीद की गई थी कि वे भविष्य में किसी समय वैधानिक पितृत्व अवकाश लेंगे। दंपति डाउनिंग स्ट्रीट में आधिकारिक रूप से एक साथ रहने वाले पहले अविवाहित जोड़े हैं और हाल के इतिहास में एक ब्रिटिश सेवारत प्रधानमंत्री के रूप में जन्म लेने वाले बच्चे तीसरे हैं।