प्रेमी ने कि प्रेमिका की हत्या, खरीदारी बिल से पकड़ा गया हत्यारा

हत्या की ऐसी वारदात, जो दो राज्यों की पुलिस मिलकर ही सुलझा पाई।

MP: पत्नी के प्रेमी की हत्या करना चाहता था पति, धोखे से कर दी प्रेमी के  पिता की हत्या - Raisen Husband murdered by lover father in deception of  wife lover murder

नई दिल्ली। एक कहावत है कि गुनहगार कितना भी होशियारी क्यों ना कर ले मगर वो गुनाह करने के बाद कोई न कोई सुराग जरूर छोड़ ही देता है। एक ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के नंदुरबार से सामने आया है जहां गुनहगार ने बड़ी ही चालाकी से अपनी प्रेमिका का क़त्ल कर वारदात को अंजाम दिया था लेकिन स्थानीय पुलिस और गुजरात पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में युवती के हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है।

महाराष्ट्र के नंदुरबार शहर में एक अज्ञात युवती की लाश हुई बरामद

महाराष्ट्र के नंदुरबार शहर में 26 अगस्त 2021 के दिन नंदुरबार शहर के बिलाड़ी इलाके में 20 से 25 साल उम्र वाली एक अज्ञात युवती की लाश बरामद हुई थी। ख़बर मिलते ही नंदुरबार पुलिस के आला अधिकारी और एफएसएल की टीम मौके पर गई थी। लाश की शिनाख्त न हो सके इसलिए हत्यारे ने चेहरे को कुचल दिया था।

सीसीटीवी फुटेज़ खंगालने पर हुई युवती की शिनाख्त

नंदुरबार पुलिस के लिए ये ब्लाइंड मर्डर केस था क्योंकि मौका-ए वारदात से पुलिस को कोई भी सबूत नहीं मिला था। नंदुरबार पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए जांच शुरू की तो सबसे पहले उसे नंदुरबार के पाचोराबरी इलाके से एक सीसीटीवी फुटेज मिला जिसमें मृतक युवती के शरीर से मिले कपड़े से मेल खा रहे थे। यहीं से नंदुरबार पुलिस को हत्यारे तक पहुंचने के लिए पहली कड़ी मिली थी। लेकिन हत्यारे तक पहुंचना सिर्फ़ सीसीटीवी के आधार पर सम्भव नहीं था। आगे की जांच में पुलिस ने ढेकवद रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी खंगाले जहां पर सूरत-भुसावल ट्रेन एक मिनट के लिए रुकी थी।

रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी

यहां पर एक ऑटो से उतरते हुए एक लड़का-लड़की सीसीटीवी में कैद हुए थे। हत्यारे से कड़ी जोड़ने के लिए नंदुरबार पुलिस ने कुल 21 रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी चेक किए थे। जिसमें पता चला कि ये लोग सूरत रेलवे स्टेशन से चढ़े थे।

एसपी महेंद्र पंडित का बयान

नंदुरबार के एसपी महेंद्र पंडित ने बताया कि सूरत के अल्ट्रा लाइफ स्टाइल शॉपिंग मॉल में मृत महिला और पकड़ा गया आरोपी खरीदारी करते हुए नज़र आए थे। उस शॉपिंग मॉल से सीसीटीवी खोजे मिले। उसके आधार पर खरीदारी का बिल मिला जिस पर आरोपी का नाम और मोबाइल नंबर था। उसके आधार पर सूरत क्राइम ब्रांच की मदद से नंदुरबार लोकल क्राइम ब्रांच ने आरोपी विनय कुमार राय को गिरफ़्तार कर लिया।

प्रेमी ने छिपाई थी शादीशुदा होने की बात

नंदुरबार के एसपी महेंद्र पंडित ने बताया कि मृतक युवती के आरोपी विनय राय के बीच प्रेम सम्बंध थे लेकिन आरोपी शादीशुदा था। ये बात उसने मृतक प्रेमिका से छिपाई थी। इस बात के चलते दोनों के बीच झगड़ा हुआ और मामला हत्या तक पहुंच गया।

महाराष्ट्र और सूरत पुलिस ने मिलकर सुलझाया केस

महाराष्ट्र के नंदुरबार में हुई एक युवती की हत्या की वारदात को नंदुरबार और सूरत पुलिस ने मिलकर सुलझा तो लिया है लेकिन मर्डर के आरोपी का सरनेम अलग-अलग बताया है। सूरत पुलिस ने विनय यादव कहा तो नंदुरबार पुलिस ने विनय राय कहा है यही नहीं, मर्डर करने का कारण भी दोनों पुलिस ने अलग-अलग बताया है। फिलहाल, आरोपी विनय राय को सूरत पुलिस ने गिरफ्तार कर नंदुरबार पुलिस को सौंप दिया गया है।

Leave a Reply