दवाओं की कालाबाजारी पर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

24 इंजेक्शन के साथ चार लोग गिराफ्तार

अम्बाला। देशभर में कोरोना ने आतंक मचाया हुआ है, जिसके कारण कई अस्पतालों में बेड कम पड़ रहें हैं तो कही दवाइयों की कमी हो रही है। इसी बीच दवाइयों की कालाबाजारी के मामलें भी सामने आ रहे है।

तलाशी में मिले रेमडेसिवीर इंजेक्शन

हरियाणा सरकार ने दावा करते हुए कहा है कि हरियाणा में ऑक्सिजन व दवाएं पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं। दवाओं की कालाबाजारी पर स्वास्थ्य विभाग पूरा अलर्ट है और कई जगह छापेमारी भी की जा रही है। बता दें कि बुधवार को अम्बाला ने फुटबाल चौक पर नाईट कर्फ्यू के दौरान 2 गाड़ियों को रोककर जब तलाशी ली तो गाड़ी से रेमडेसिवीर दवा के 24 इंजेक्शन बरामद किए गए और गाड़ियों में बैठे 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।जिनमे से 2 लोग दिल्ली और 2 लोग अंबाला के रहने वाले हैं।

डॉक्टर की कहने पर ले जा रहे थे

शुरुआती पूछताछ में उन्होंने बताया कि दिल्ली के गोयल नर्सिंग होम में गोपाल नाम का एक कोरोना मरीज एडमिट है। मरीज के लिए डॉक्टर की मांग पर दिल्ली में यह इंजेक्शन उपलब्ध ना होने पाने के कारण हरियाणा से यह इंजेक्शन लेकर जा रहे थे। फिलहाल जांच की जा रही है और उसके बाद ही आगे की कारवाई की जाएगी।

वहीं हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि हमारे हरियाणा में रेमडेसिवीर दवा सप्लाई के 2 डिपो है। उन दोनों डिपो पर ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारी तैनात किए जा चुके है। ताकि वहां से केमिस्टों तक जाने वाली हर दवा का रिकॉर्ड रहे। इसके इलावा केमिस्टों को भी आदेश जारी किए जा चुके है कि बिना आधार कार्ड के किसी को भी रेमडेसिवीर दवा नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply