नीतीश कुमार के नेतृत्व में LJP को साथ लेकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी- जेपी नड्डा

#पटना. बिहार में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी इस बार भी मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के नेतृत्व में मैदान पर उतरेगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पटना में कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि चुनाव के मैदान में NDA का गठबंधन नीतीश कुमार के नेतृव में बीजेपी और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) मिलकर चुनाव लड़ेंगे और विजय हासिल करेंगे।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना में शनिवार को आत्मनिर्भर बिहार अभियान का शुभारंभ करते हुए कहा, बिहार बदल रहा है, इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए। इसे बिहार आने वाले लोग महसूस करते हैं।

बिहार एनडीए सरकार के नेतृत्व में बदला है तो 2014 के बाद भारतीय राजनीतिक संस्कृति में भी बदलाव आया है। बिहार के लोग बाहर जाकर देश की तस्वीर बदल सकते हैं तो वे बिहार की तस्वीर कैसे नहीं बदल सकते।

पहले का नेतृत्व जहां हम देखेंगे, हम सोचेंगे, हम करेंगे की बात करता था जबकि आज का नेतृत्व हम कर सकते हैं और हम करके दिखाएंगे की बात करते हैं। आत्मनिर्भर बिहार अभियान ना केवल यहां के लोगों को रोजगार देगा, बल्कि इससे यहां के लोगों का स्वभिमान भी बढ़ेगा। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा, आप आत्मनिर्भर बिहार के दूत बनें।

बीजेपी अध्यक्ष ने पिछली सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा, पिछली सरकारों को किसी ने आठ करोड़ महिलाओं को गैस का चूल्हा देने से मना किया था क्या? किसी ने सभी घरों में बिजली पहुंचाने के लिए भी उन्हें मना नहीं किया था, लेकिन यह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया।

आज उज्‍जवला योजना से ना केवल घरों में लकड़ी के चूल्हे जलने बंद हो गए, बल्कि टीबी के मरीजों की संख्या में भी कमी आ गई है।

पीएम मोदी ने लाभार्थियों से किया संवाद, कहा- अब सरकार लोगों के पास जा रही

मोदी सरकार ने आपदा को अवसर में बदला

नड्डा ने कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यो का जिक्र करते हुए कहा कि, आपदा को भी अवसर में बदला गया है।

आत्मनिर्भर पैकेज की चर्चा करते हुए कहा, सरकार ने स्कीम शुरू की है, अब हम सभी की जिम्मेदारी है कि वह लोगों तक पहुंचे।

तृणमूल ने कोविड पर दिलीप घोष के बयान की आलोचना

बिहार में नेतृत्व करने की क्षमता

उन्होंने बिहार के मखाना और लीची की चर्चा करते हुए कहा, आत्मनिर्भर बिहार बनाने के लिए इससे अधिक लोगों को जोड़ने की जरूरत है। इसके उत्पादन और अनुसंधान के लिए काम होने चाहिए।

बिहार को आज समझने की जरूरत है। बिहार में नेतृत्व करने की क्षमता है, बिहार उद्यमी है और बढ़ने वाला है। बिहार नई सोच के साथ आगे बढ़ने वाला है।