भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे में इसलिए नही चुना गया

इस फैसले के पीछे शामिल कई बड़ी वजह

नई दिल्ली। भारतीय टीम इंग्लैंड में होने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच और बाद में मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी। जिसके लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है। बता दें कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह नही मिली। जो काफी हैरान कर देने वाला फैसला था।

क्रिकेट के बड़े फॉर्मेट में खेलना नहीं चाहतें

हालांकि बाद में इस बात की पुष्टि भी की, बताया गया कि उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए इसलिए नहीं चुना गया, क्योंकि वे क्रिकेट के लंबे फॉर्मेंट में अपनी फिटनेस को अनिश्चित थे। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर का चयन इसलिए नहीं हुआ है, क्योंकि वे क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं।

इस फैसले की कई बड़ी वजह

बता दें कि ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, भुवनेश्वर अब अपना पूरा ध्यान टेस्ट क्रिकेट से हटाकर लिमिटेड ओवर क्रिकेट में लगाना चाहते हैं। जितने भी लोग उन्हें करीब से जानते हैं, उन्हें पता है कि पिछले कुछ समय से उनके वर्क ड्रिल में काफी बदलाव आया है। साथ ही हैवी वेट ट्रेनिंग, व्हाइट बॉल क्रिकेट का कम्फर्ट जोन और टेस्ट क्रिकेट के लंबे स्पैल से लंबे समय से दूरी भी इस फैसले की बड़ी वजहों में शामिल है।

टेस्ट मैचों के लिए नही हैं फिट

उनके टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने जनवरी 2018 के बाद से प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2018 में जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद भुवनेश्वर को लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट के लिए चुना गया, लेकिन टेस्ट मैचों के लिए उन्हें फिट नहीं समझा गया।

Leave a Reply